Trending Newz

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी ये थी :

Written by MOBG

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी ये थी :

 



भारतीय टीम मंगलवार को सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच को लेकर दर्शकों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. भारतीय टीम के फैंस जीत के लिए पूजा-पाठ करने से भी पीछे नहीं उठ रहे हैं. लेकिन अब इस मैच से पहले ही इंग्लैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने रिजल्ट की घोषणा कर दी है. केविन पीटरसन ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल को लेकर भी अपना रिएक्शन दिया है. केविन पीटरसन का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. फैंस उनके इस ट्वीट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

 

World Cup 2019: तो क्या इस प्लेइंग 11 के साथ सेमीफाइनल में खेलेगी टीम इंडिया? जानें किसको मिल सकती है जगह

 

केविन पीटरसन ने ट्वीट कर कहा है कि भारत पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा देगा और इंग्लैंड की टीम दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराएगी. आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच होगा. केविन पीटरसन ने इस तरह दोनों सेमीफाइनल मैचों पर अपनी राय रखी है. केविन पीटरसन वैसे भी अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि विश्व कप की ट्रॉफी को सीधे इंग्लैंड की टीम को दे देनी चाहिए. क्योंकि इंग्लैंड की टीम बहुत मजबूत है.


क्या विराट कोहली से केन विलियम्सन ले पाएंगे 11 साल पुराना बदला? जानें चौंकाने वाले मैच की पूरी कहानी

केविन पीटरसन ने इससे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लीग मैच पर भी अपना रिएक्शन दिया था और इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मॉर्गन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टार्क से डरे हुए दिख रहे थे. बता दें कि भारत ने जहां एक हार के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया है वहीं न्यूजीलैंड को लीग स्तर पर लगातार तीन हार मिली है. भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच लीग स्तर पर खेला गया मुकाबला बारिश में धुल गया था. भारत को शुरू से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था वहीं कीवी टीम पर भी शुरू से ही सभी की नजरें थी. बड़े टूर्नामेंट में अधिकतर न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस बार भी वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है. एक समय तो वह अंकतालिका में पहले स्थान पर थी. बाद में कुछ मैचों में हार के बाद उसे लीग दौर का अंत चौथे स्थान पर रहकर करना पड़ा.

World Cup 2019: अगर बारिश से धुल गया भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल

 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने बाधा डाली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने बैकफुट पर नजर आई। पारी के चौथे ओवर में मार्टिन गुप्टिल के रूप में पहला विकेट गंवाने का बाद कीवी टीम उबर नहीं पाई। फॉर्म में चल रहे कीवी कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर ‘एकला चलो’ के नारे के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि उन्हें दूसरे छोर पर अनुभवी रॉस टेलर का साथ मिला लेकिन टीम अंत तक बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में 47वें ओवर की पहली गेंद पर बारिश की वजह से कीवी पारी को रोक देना पड़ा। खेल रोके जाने के वक्त न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बना लिए थे। रॉस टेलर 85 गेंद पर 67 रन बनाकर और टॉम लैथम 4 गेंद पर 3 रन बनाकर नाबाद थे।

 



ऐसे में बारिश की वजह से कीवी टीम की पारी को समाप्त घोषित करने का निर्णय लिया गया तो टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार जीत के लिए 237 रन का लक्ष्य मिल सकता है। ऐसे में यदि बारिश जारी रहती है और आज खेल नहीं हो सका तो आईसीसी ने विश्व कप के नॉक आउट चरण के लिए रिजर्व डे का प्रावधान किया है। हालांकि रिजर्व डे को लेकर लोगों के बीच इस बात को लेकर कन्फ्यूजन है कि मैच बुधवार को दोबारा खेला जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है। आईसीसी ने नियमों के अनुसार रिजर्व डे के दिन खेल वहीं से शुरू होगा जहां एक दिन पहले रुका था। यानी कि बुधवार को खेल कीवी पारी के 47वें ओवर की दूसरी गेंद के साथ शुरू होगा। ऐसे में यह भारतीय प्रशंसकों और टीम के लिहाज से अच्छी खबर हो सकती है।

 



यदि रिजर्व डे के दिन भी खेल नहीं हो सका तो नियमानुसार वो टीम फाइनल में पहुंचेगी जिसने ग्रुप दौर में ज्यादा अंक हासिल किए हैं। ऐसे में सेमीफाइनल के रद्द होने की स्थिति में टीम इंडिया के ही फाइनल में पहुंचने का रास्ता खुला है।

 

बीसीसीआई ने भी मैच में रिजर्व डे को लेकर तीन ट्वीट किए और प्रशंसकों को अपडेट दिए हैं। बीसीसीआई द्वारा ट्वीट कर दी गई जानकारी के अनुसार, यदि खराब मौसम की वजह मैच में बाधा पहुंचती है तो सबसे पहले कम से कम 20 ओवर का मैच पूरा किए जाने की कोशिश की जाती है ताकि मैच का परिणाम निकल सके ऐसे में मैच के समय को 120 मिनट के लिए बढ़ाया जा सकता है। मैच रेफरी मैच के पास विशेषाधिकार होता कि वो एक घंटे मैच की बढ़ा सके। यदि ऐसा भी नहीं हुआ तो सुपर ओवर के जरिए परिणाम निकालने की कोशिश की जाएगी। ऐसा करने के बाद भी यदि मैच का परिणाम उसी दिन नहीं निकलता है तो मैच रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा जो कि पहले से नियत रिजर्व डे और समय के अनुसार होगा। रिजर्व डे के दिन मैच वहीं से शुरू होगा जहां पिछले दिन खेल रोका गया था इसका मतलब स्कोर वहीं से आगे बढ़ेगा जहां रुका था।

 


 

About the author

MOBG

Leave a Comment